UP Election 2022: स्वामी प्रसाद मौर्य ने योगी कैबिनेट से दिया इस्तीफा और सपा में हुए शामिल, BJP को बड़ा झटका

UP ELECTION 2022– उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आ गए चुनाव की घोषणा हो चुकी है और इसी बीच नेता अपने प्रचार और अपनी बयानबाजी में जुटी है इसी बीच एक बड़ी खबर आई है।

- Advertisement -

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफा दे दिया है और भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। आपको बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य योगी कैबिनेट के श्रम सेवायोजन और समन्वय विभाग के मंत्री थे और उन्होंने अब इस्तीफा दे दिया है।

यूपी के राज्यपाल को भेजा इस्तीफा

आपको बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने उत्तर प्रदेश की “राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को भेजा है और उसमें लिखा है कि दलितों, पिछड़ों, किसानों, बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे-लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के कारण उत्तर प्रदेश के योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं।”

- Advertisement -

स्वामी प्रसाद मौर्य एक बड़े मंत्री थे एवं उनका इस्तीफा देना और भाजपा को छोड़कर जाना बीजेपी के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है। आपको बता दें कि पता चल रहा है कि अखिलेश यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य के संबंध पिछले कुछ दिनों से बहुत अच्छे थे इसी कारण से उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर समाजवादी पार्टी को ज्वाइन कर लिया है और अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

इस कारण से दिया इस्तीफा

स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफा में लिखा है कि मैं दलितों, पिछड़ों, किसानों, बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे-लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के कारण उत्तर प्रदेश के योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा है कि योगी सरकार दलितों पिछड़ों किसानों बेरोजगारों और नौजवानों एवं लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों के लिए अच्छी सरकार नहीं है एवं उनके लिए अच्छा रवैया नहीं है इस कारण से मैं इस सरकार से खुश नहीं और मैं इस्तीफा देता हूं।

लेकिन दोस्तों मुझे एक बात समझ में नहीं आ रही है कि जब एक 5 साल से सरकार चला रहे थे तब इन्होंने इस्तीफा क्यों नहीं दिया 5 साल सरकार चलाने के बाद और मलाई खाने के बाद अब उन्होंने इस्तीफा दे दिया है आपको क्या लगता है आप कमेंट करके जरूर बताइए।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव और राजनीति से संबंधित पल-पल की खबरें पाने के लिए हमारे साथ बनी रही है और आप इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हैं धन्यवाद।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Posts