UP Corona News: यूपी में 22 करोड़ के पार कोरोना वैक्सीनेशन, पिछले 24 घंटों में 13681 नए मरीज

UP Corona News- कोरोनावायरस की तीसरी लहर अपना दम दिखा रही है और पूरे भारत में कोरोनावायरस के संक्रमण बढ़ते ही जा रहे हैं आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 13681 नए मरीज मिले हैं। इसी के साथ आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में 22 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

यूपी में केवल 5 दिनों में एक करोड़ को कोरोनावायरस टीकाकरण

- Advertisement -

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में केवल 5 दिनों में एक करोड़ से ज्यादा व्यक्ति को कोरोनावायरस का टीकाकरण लगाया है और इसी के साथ उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस टीकाकरण के मामले में 22 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार उत्तर प्रदेश में 22.03 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इसी के साथ स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि 21 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने का आंकड़ा 7 जनवरी को हासिल किया गया था और सिर्फ 5 दिन में ही है आंकड़ा 22 करोड़ पार कर लिया गया है।

आपको बता दें कि अभी तक उत्तर प्रदेश में 13.82 करोड़ लोगों को कोरोनावायरस का प्रथम वैक्सीन डोज दिया गया है और 14.74 करोड़ लोगों को कोरोनावायरस टीकाकरण के दोनों Dose लगा दिए गए हैं।

पिछले 24 घंटों में लखनऊ में सबसे ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित

- Advertisement -

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश में 13681 नए कोरोनावायरस संक्रमित मरीज मिले हैं जिनमें से सबसे ज्यादा लखनऊ में 2181 नए कोरोनावायरस मरीज मिले हैं और इसी के साथ उत्तर प्रदेश में कुल सक्रिय कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 57355 हो गई है।

किशोरों को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज देने का लक्ष्य

दोस्तों आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबंधित अधिकारियों को टीकाकरण की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए जनवरी के अंत तक किशोरावस्था के व्यक्तियों को कम से कम पहला डोज देने का लक्ष्य दिया है यानी कि आप किशोरों को Corona वैक्सीन का पहला डोज दिया जाएगा।

इसी के साथ कोरोनावायरस संक्रमण से बचने के लिए जो व्यक्ति कोरोना वैक्सीन के दोनों Dose ले चुके हैं उनके लिए बूस्टर डोज दीया जाना है। जिनमें से आपको बता दें कि कम समय में ही 1.94 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन का बूस्टर दोष दिया जा चुका है।

कोरोनावायरस से संबंधित जरूरी जानकारियां और खबरों के बारे में लगातार जानने के लिए हमारे साथ बने रहिए क्योंकि हम आपके लिए कोरोनावायरस से महत्वपूर्ण जानकारियां और खबरें शेयर करते हैं और इस जानकारी को आप अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें धन्यवाद।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Posts