Republic Day 2022: 75 साल में पहली बार अपने निर्धारित समय से 30 मिनट लेट होगी गणतंत्र दिवस परेड

Republic Day 2022: नमस्कार साथियों भारत की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मनाने की तैयारियां शुरू हो गई है हर भारतीय आजादी के उत्सव पर उत्साह और उमंग से भरा होता है गणतंत्र दिवस पर परेड और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने के लिए पूरा देश साल भर इंतजार करता है। लेकिन आपको बता दें कि इस बार गणतंत्र दिवस के मौके पर होने वाली परेड 30 मिनट लेट शुरू होगी।

- Advertisement -

आपको बता दें कि 75 वर्षों में यह पहली बार होगा कि परेड 30 मिनट लेट शुरू की जाएगी इसका कारण एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी जी ने बताया है कि परेड लेट होने का कारण कोविड-19 के कारण बताया गया है। एक और दूसरा कारण यह है कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाकर्मियों के शहीद होने के लिए उनको श्रद्धांजलि देने में समय निकलने वाला है इसी कारण से परेड हर वर्ष सुबह 10:00 बजे होती थी लेकिन इस बार परेड 10:30 पर होगी।

क्या कहा वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी जी ने कहा कि परेड समारोह पिछले साल की तरह 90 मिनट लंबा होगा और प्रधानमंत्री जी इंडिया गेट के पास राष्ट्रीय युद्ध स्मारक का दौरा करेंगे बाद में दल मार्च पास्ट करेंगे झांकी परेड के दौरान सांस्कृतिक विविधता सामाजिक और आर्थिक प्रगति का प्रतिनिधित्व करते हुए प्रदर्शित किया जाएगा।

कोरोनावायरस के चलते यह रहेगी पाबंदी

- Advertisement -

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी जी ने कहा कि इसमें सैनिटाइजेशन की व्यवस्था की जाएगी और जो भी परेड देखने के लिए आएंगे उन्हें Mask का उपयोग करना होगा. और परेड मार्चिंग दल नेशनल स्टेडियम में रुके रहेंगे ऐसा करने का कारण कोविड-19 बताया गया है और इसी कारण कोरोनावायरस से बचाव संबंधी सभी नियमों का ध्यान रखते हुए यह समारोह मनाया जाएगा।

आपको बता दें कि अगर आप भी देश से संबंधित जानकारियां और पल-पल की खबरों से रूबरू रहना चाहते हैं तो हमारे साथ बने रहिए क्योंकि हम यहां आपके लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय राजनीति शिक्षा नीति व्यापार आदि से संबंधित खबरें लाते रहते हैं धन्यवाद।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Posts