IND vs SA: केपटाउन में इतिहास रचने के लिए बेताब भारत

नमस्कार साथियों भारत और दक्षिण अफ्रीका में अभी टेस्ट मैच चल रहे हैं तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में दो मैच हो चुके हैं जिनमें से एक भारत और दूसरा साउथ अफ्रीका ने मैच जीते हैं यानी कि अब मुकाबला सीरीज जीतने के लिए जो भी यह टेस्ट में जीतेगा वही यह टेस्ट सीरीज जीत जाएगा.

- Advertisement -

दोस्तों यह तीसरा टेस्ट मैच जो की सीरीज का आखिरी मैच है यह साउथ अफ्रीका के कैप्टन मैदान में खेला जाएगा जहां पर भारत में लगभग 5 टेस्ट मैच खेले हैं उनमें से भारत में एक भी मैच नहीं जीत पाया है होने वाले टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली और टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ इस टेस्ट मैच को जीतने के लिए बेताब है और इतिहास रचने के लिए भारतीय टीम मैदान में उतरेगी.

केपटाउन में पांच टेस्ट मैच में भारत को एक भी जीत नहीं

क्रिकेट प्रेमियों आपको बता दें कि भारत ने अब तक साउथ अफ्रीका के कैप्टन मैदान में पांच टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें से भारत एक भी नहीं जीत पाया है और यह छठवां मैच खेलने वाला है. इनमें से दो टेस्ट मैच ड्रा हो गए थे और 3 मैच साउथ अफ्रीका ने जीते थे पहला टेस्ट मैच सन 1993 में खेला गया था जिसमें जवागल श्रीनाथ ने ताबड़तोड़ गेंदबाजी करते हुए और सचिन तेंदुलकर की अर्धशतकीय पारी के दौरान यह मैच ड्रा हो गया था और इसके बाद दूसरा मैच सन 1997 ईस्वी में सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में खेला गया था जिसमें सचिन तेंदुलकर ने 169 और मोहम्मद अजहरुद्दीन (113) के शतकों के बावजूद भारत को 282 रनों से हार का सामना करना पड़ा पढ़ा था.

Virat kohli and Rahul Dravid
- Advertisement -

इसके बाद तीसरा टेस्ट मैच सन 2007 में राहुल द्रविड़ मुख्य कोच के और बतौर कप्तान के रूप में खेला गया था जिसमें भारत को 211 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. और इसके बाद एक टेस्ट मैच खेला गया था जिसमें भी बाय मैच ड्रा हो गया था.

भारतीय टीम ने आखिरी बार साल 2018 में इस मैदान पर विराट कोहली की कप्तानी में टेस्‍ट मैच खेला था तो उसे 72 रन से हार मिली थी.

दोस्तों 11 जनवरी से 15 जनवरी मैं खेला जाने वाला टेस्ट मैच भारत और साउथ अफ्रीका के मध्य खेला जाना है और यह मैच टेस्ट सीरीज की जीत होगी जो भी यह में जीतेगा वह टेस्ट सीरीज जीत जाएगा दोस्तों यह टेस्ट मैच साउथ अफ्रीका के केप टाउन मैदान पर होने वाला है जहां हम ने बताया कि यहां भारत एक भी टेस्ट मैच नहीं जीता है तो विराट कोहली और टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ इस मैच को जीतने के लिए टीम इंडिया बहुत ही बेताब है और इतिहास रचने के लिए बहुत बेताब है.

क्रिकेट से संबंधित खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो करिए और इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करिए

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Posts