HRTC से प्रशिक्षण लेने के बाद निजी बस चला रही अनुराधा

नमस्कार साथियों हम आपसे लिए ऐसी खबर लेकर आए हैं जिसमें महिला को सम्मान और महिला शक्ति को आगे बढ़ाने की प्रेरणा मिलती है। जी हां आपको बता दें कि हमीरपुर जिले के उप मंडल नादौन की पंचायत के गांव जसोह रहने वाली अनुराधा पत्नी संजय कुमार एक निजी बस चालक के रूप में अपनी सेवाएं प्रारंभ कर दी हैं वह आसानी से और सफलतापूर्वक अपनी एक निजी बस चला रही हैं।

- Advertisement -

अनुराधा जी का कहना है कि उन्हें बचपन से ही बस चलाने का शौक था जिस सपने को उनके पति का परिवार में पूरा करने में उनका सहयोग दिया आपको बता दें कि संजय कुमार गांव में ही अपनी दुकान करते हैं और उन्हीं के कहने पर अनुराधा ने HRTC हमीरपुर के पास पिछले वर्ष बस चालक का प्रशिक्षण प्राप्त किया था।

आपको बता दें कि 2 महीने की ट्रेनिंग के बाद अनुराधा इतनी जी बस पर अपनी बस चालक कौशल को बढ़ाती रही और अब अनुराधा रोड पर निजी चला रही है। और उनका हेवी लाइसेंस भी बन चुका है। अनुराधा जी ने बताया कि मुझे HRTC की बस चलाने के लिए 3 साल का एक्सपीरियंस की जरुरत है इसके बाद में HRTC की बस चलाने के लिए तैयार हूं।

- Advertisement -

आपको बता दें कि मंजिल पाने के लिए उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए इतना एक दिन मंजिल हासिल हो जाती है अनुराधा जी का कहना है थी वह दिन दूर नहीं जब वह HRTC कि बस चलाकर महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करेगी और महिला शक्ति की पहचान बनेगीं।

अनुराधा जी ने अपने पति और घर के सभी सदस्यों एवं अपनी तीन बच्चों और ग्रामवासियों गुरुओं को प्रशिक्षण देने के लिए आभार व्यक्त किया तो आपके लिए महिला शक्ति की है यह कहानी कैसी लगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Posts